Header Ads

  • Breaking News

    Small Buisness Ideas In Hindi-अपने घर से शुरू कीजिए School Uniform का Business ।

    Small Buisness Ideas In Hindi[/caption]आज कल स्कूल के बढ़ते इस चलन से Business के मौके और बिज़नस से अच्छी आमदनी कमाने के लिए एक अच्छा Awsar है। इतनी population और School खुलने के बाद अगर बिज़नस कर दिया जाये तो हम आसानी से काफी अच्छा पैसा कमा सकते है।
    आप चाहे तो अपना बिज़नस को बढाने के लिए online Website बनाकर खूब पैसा कमा सकते है।वैसे भी इस बदलते दौर में online बिज़नस को खूब कामयाबी मिली है। तो आप पीछे न रहे हर एक चीज को अपनाइये जो आप नही जानते ।
    School Uniform का Business

                     

    इस Business को कौन कौन  कर सकते है :- Small Buisness Ideas In Hindi

    इस काम को करने के लिए कोई Degree और Diploma की जरुरत नही है। हर काम के लिए हुनर की जरुरत होती है.School Uniform का Business लिए आपको किसी Tailoring Institute से सिलाई का Training लेना पड़ता या फिर किसी दर्जी से सिख सकते है।
    Kaise  School Uniform Business Ki Shuruwat kare:-

    School Uniform के बिज़नस को अपनाने के लिए आपको अपने शहर की किसी यूनिफार्म मेकिंग फार्म  से Contact करना होगा।इससे आपको फर्म दुवारा office या School की ड्रेस तैयार करने का काम मिल जायेगा,काम मिलने के साथ ही आपको Order दिए गए school की Uniform का सैम्पल दिखा दिया जायेगा।और साथ में कच्चा माल भी दिया जायेगा। और आपको एक समय सीमा के अंतराल आपको माल तैयार करके फर्म भेज देना होगा. एक बार फर्म को आपका काम पसंद आने लगा तो आपको कई बड़े Order देता रहेगा।
    इस काम का पूरा Knowledge और  Experience  लेने के बाद आप खुद का काम शुरू कर कंपनियों और स्कूलों से Order ले सकते है।

     

     School Uniform Business kaha Karna Hoga:-

    Uniform business के लिए आपके पास सिलाई की माशिन होनी चाहिए,इसके लिए आपको कारीगर की भी जरूरत होगी।साथ ही एक साफ़ सुथरा जगह का भी इंतेज़ाम करना होगा। इसके अलावे यूनिफार्म के लिए Button, Ribbon, Dhaga,  चटकनी एवम इंटरलॉक की मशीन आदि की जरुरत होती है,अगर आप कम लागत में बिज़नस करना चाहते है तो घर से ही इस काम की शुरुवात कर सकते है।

      School Uniform Business Se Kitni hogi kamayi:-

      अगर आप किसी Uniform मेकिंग Company के साथ मिलकर इस काम की शुरुवात करते है तो आपको हज़ारो से लाखों तक आमदनी वाले बड़े Order मिल सकते है।अगर कंपनी के लिए सही काम करना शुरू कर दिया तो आपके काम बढ़ते ही चले जायंगे ।
    लेकिन अगर आप खुद इस बिज़नस को करना चाहते है तो आप खुद school या office में जाके contact कर यह काम करे। इसमें आपको प्रति ड्रेस के हिसाब से पैसा मिलेगा।
    अगर आप ऐसे शहर में रहते है जहाँ school / institute बहुत है तो आप यकीनन सालाना 10 से 12 लाख कमा सकते है।

    School Uniforms - Manufacturers & Suppliers of School Ki vardi--
    Order Online

    No comments

    Post Top Ad

    Post Bottom Ad